Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / जोगी ने छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव करवाने की आयोग से की मांग

जोगी ने छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में चुनाव करवाने की आयोग से की मांग

रायपुर 24 जुलाई।जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने चुनाव आयोग से राज्य में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव तीन चरणों में करवाने की मांग की है।

श्री जोगी ने आज चुनाव से जुड़ी अपनी पार्टी की सात मांगों को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू से मुलाकात कर मुख्य निर्वाचन आयुक्त को सम्बोधित अपनी सात माँगों का ज्ञापन सौंपा जिसमें यह मांग की गई है।इसमें राज्य में शराब की दुकाने सरकार द्वारा चलाने का उल्लेख करते हुए इन्हे चुनाव से एक माह पहले बन्द करने या फिर इनके संचालन का दायित्व आयोग को अपने नियंत्रण में लेने का आग्रह किया गया है।

ज्ञापन में राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले स्मार्ट फोन का जिक्र करते हुए कहा गया है कि मतदाताओं को प्रलोभन देने के उद्देश्य से राज्य सरकार 51 लाख मोबाइल स्मार्ट फ़ोन, ठीक चुनाव के पहले बाँटने जा रही है। इस फ़ोन में ऐसे प्री-लोडेड साफ्टवेयर हैं जिससे मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रभावित भी किया जाएगा। इसीलिए मोबाइल फ़ोन वितरण पर तत्काल रोक लगाई जाए और चुनाव के बाद जनता को उपलब्ध कराई जाए।

ज्ञापन में एक ही स्थान पर, दो वर्षों का कार्यकाल पूरा कर चुके, प्रदेश अधिकारियों एवं चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने वाले समस्त शासकीय कर्मचारियों का ट्रांसफर किए जाने बस्तर में मतदान, चुनाव आयोग के अन्य राज्यों से प्रति नियुक्त केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की देख रेख में करवाने का भी उल्लेख किया गया।