Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / जीएसटी पर छोटे व्यापारियों की मदद करे अधिकारी – मोदी

जीएसटी पर छोटे व्यापारियों की मदद करे अधिकारी – मोदी

नई दिल्ली 28 सितम्बर।जीएसटी को लेकर छोटे व्यापारियों में देशभर में भारी गुस्सा की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्‍यों से कहा है कि वे छोटे व्‍यापारियों को नई कर व्यवस्‍था को अपनाने में मदद के लिए जिला प्रशासन को सक्रिय करें।

श्री मोदी ने राज्‍यों के मुख्‍य सचिवों से कहा कि देश भर के व्‍यापारी नई कर व्‍यवस्‍था को स्‍वीकार कर रहे हैं, लेकिन उन्‍हें मदद की जरूरत है, ताकि उनकी समस्‍याओं का समाधान हो सके।

प्रधानमंत्री ने प्रगति के जरिए 22वें संवाद की अध्‍यक्षता करते हुए फिर कहा कि छोटे कारोबारियों को वस्‍तु और सेवा कर नेटवर्क के साथ पंजीकृत किया जाना चाहिए, ताकि वे उपलब्‍ध अवसरों का लाभ उठा सकें। प्रधानमंत्री ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने और कम नगदी अर्थव्‍यवस्‍था की दिशा में बढ़ने के प्रयास करने को कहा।

उन्‍होंने वित्‍तीय सेवाओं के सचिव से  कहा कि वे रूपे कार्ड के इस्‍तेमाल को बढ़ाने के उपाय करें। ये कार्ड जन धन खाताधारकों को जारी किये गये हैं। बैठक के दौरान श्री मोदी ने बैंकिंग क्षेत्र से सम्‍बन्धित शिकायतों के समाधान की प्रगति की समीक्षा की।बैठक में प्रधानमंत्री ने विभिन्‍न राज्‍यों की कई बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं की समीक्षा भी की। श्री मोदी ने राष्‍ट्रीय विरासत शहर विकास तथा  संवर्द्धन योजना और दिव्‍यांगों के लिए सुगम्‍य भारत अभियान की प्रगति की भी समीक्षा की।