Sunday , September 25 2022
Home / खेल जगत / जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन का बयान, हम भारत को हरा सकते हैं

जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन का बयान, हम भारत को हरा सकते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो गई है, जहां टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा, वहीं अन्य दो मुकाबले 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल होंगे। सीरीज की शुरुआत से पहले ही मेजबान जिम्बाब्वे टीम के कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) ने भारतीय टीम को कड़ी चेतावनी दी है। ह्यूटन ने कहा है कि भारत उनकी टीम को हल्के में लेने की को कोशिश ना करें।

जिम्बाब्वे ने हाल में वनडे और टी20 में बांग्लादेश से सीरीज जीती है। ऐसे में जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ अपना शतप्रतिशत देगी। जिम्बाब्वे ने साथ ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई किया है और अब वह भारत को कड़ी चुनौती देनी वाली है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीनों वनडे मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

डेव ह्यूटन के मार्गदर्शन में जिम्बाब्वे की टीम फिलहाल बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। ह्यूटन ने कहा है कि भारतीय टीम उन्हें हल्क में लेने की कोशिश ना करें क्योंकि उनकी टीम भारतीय टीम को हराने का माददा रखती है। उन्होंने कहा, ”हमें हल्के में ना लो, हम भारत को हरा सकते हैं। हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग उतनी ही अच्छी है जितनी मेरे समय से पहले थी। उसके अलावा हमारे पास कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जो वास्तव में शानदार बैटिंग कर रहे हैं।”

कोच ने कहा, “इस समय सब ठीक चल रहा है, लेकिन यह भारत के खिलाफ एक बड़ी परीक्षा होगी क्योंकि हम दुनिया की सबसे मजबूत टीम के साथ खेल रहे हैं। लेकिन मैं अब भी टीम से अच्छा प्रदर्शन करने और वास्तव में अच्छी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद करूंगा।”

कोच डेव ह्यूटन के मार्गदर्शन में जिम्बाब्वे का हालिया प्रदर्शन

नए कोच डेव ह्यूटन के मार्गदर्शन में जिम्बाब्वे ने 2017 से किसी शीर्ष देश के खिलाफ पहली वनडे सीरीज जीती है। जिम्बाब्वे ने टी20 सीरीज भी 2-1 से जीती थी जो किसी शीर्ष टीम के खिलाफ इस प्रारूप में उसकी पहली सीरीज जीत थी।