Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकायों के पहले चरण का मतदान कल

जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकायों के पहले चरण का मतदान कल

जम्मू 07 अक्टूबर।जम्‍मू कश्‍मीर में स्‍थानीय निकायों के पहले चरण का मतदान कल होगा। सुरक्षाबलों ने इसके लिए व्‍यापक सुरक्षा प्रबंध किए हैं। विशेषकर कश्‍मीर क्षेत्र में कम से कम अगले दो महीने के लिए एक उच्‍च सुरक्षा योजना तैयार की गई है।

राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने एक बैठक में राज्‍य की सुरक्षा स्थिति की विस्‍तृत समीक्षा की।इस बैठक में सेना, पुलिस, केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल, खुफिया एजेंसियों और नागरिक प्रशासन के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

पहले चरण में सभी तीन क्षेत्रों के 422 वार्डों के लिए कल वोट डाले जाएंगे। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगा।कल के मतदान के लिए सभी तैयारियां कर ली गई है।चुनावों के पहले चरण के मतदान हेतु जम्‍मू संभाग में और जम्‍मू राजौरी और पूंछ जिलों में 671 मतदान केन्‍द्र स्‍थापित किये गये हैं। इनमें जम्‍मू जिले में सर्वाधिक 584, राजौरी में 61 और पूंछ में 26 मतदान केन्‍द्र बनाये गये हैं।

राज्‍य में शहरी ग्रामीण निकायों के चुनाव में पहली बार इलैक्‍ट्रानिक वोटिंग मशीन-ई वी एम का प्रयोग किया जा रहा है। मतदान वाली सभी जगहों पे सरकार ने कल के लिए छुट्टी की घोषणा की है।