Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव के पहले चरण का मतदान सम्पन्न

जम्मू कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव के पहले चरण का मतदान सम्पन्न

(फाइल फोटो)

जम्मू 08अक्टूबर।जम्‍मू कश्‍मीर में शहरी स्‍थानीय निकायों के चुनाव के पहले चरण में राज्‍य के तीनों डिविजनों के 422 वार्डों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान आज शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न हो गया।इस चरण में जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख डिविजन में वोट डाले गए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जम्‍मू जिले में 153 वार्डों में करीब 64 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि सीमावर्ती राजौरी जिले के 59 वार्डों में सबसे अधिक 81 प्रतिशत वोट डाले जाने की खबर है। पुंछ जिले के 26 वार्डों में 74 प्रतिशत मतदान हुआ।

कश्‍मीर डिविजन के कुपवाड़ा जिले में 32 प्रति‍शत मतदाताओं ने वोट डाले जबकि करगिल में 78 प्रतिशत मतदान की खबर है। लेह में शाम चार बजे तक 55 प्रतिशत मतदान हुआ।मतदान के दौरान कहीं से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है।

पहले चरण के चुनाव के दौरान भारी संख्‍या में मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल किया। रियासत के अलग-अलग हिस्‍सों में 820 मतदान केन्‍द्रों, जिनमें 670 जम्‍मू प्रांत और 150 कश्‍मीर एवं लद्दाख क्षेत्र में आते हैं, में सुरक्षा के व्‍यापक प्रबंधन किए गए थे।

पहले चरण में जम्‍मू नगर निगम की 75 वार्डों के साथ-साथ जम्‍मू जिले की 79 नगर समिति, राजौरी जिला की पांच नगर समिति की 63 वार्डों और पूंछ की दो नगर समिति की 30 वार्डों के साथ-साथ लेह और करगिल की नगर समितियों की 13-13 वार्डों में आज मतदान संपन्‍न हुआ।