Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाएं रामराज्य की भावना के अनुरूप – रमन

छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाएं रामराज्य की भावना के अनुरूप – रमन

भिलाई 26 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि रामायण और रामचरितमानस जैसे महाकाव्यों में जिस आदर्श रामराज्य का वर्णन किया गया है,उसी भावना के अनुरूप छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों की खुशहाली के लिए योजनाएं लागू की गई हैं।

डॉ.सिंह रामलीला मैदान में श्रीराम जन्मोत्सव के कार्यक्रम में लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीरामचंद्र जी के राज्य में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहता था।छत्तीसगढ़ सरकार ने आदर्श सार्वजनिक वितरण प्रणाली लागू की है और प्रदेश के गरीबों को खाद्य सुरक्षा और पोषण सुरक्षा कानून बनाकर भोजन का अधिकार दिया है।गरीबों को सिर्फ एक रूपए किलो में चावल दिया जा रहा है। नमक निःशुल्क वितरित किया जा रहा है। इससे भूख की समस्या खत्म हो गई है। अब छत्तीसगढ़ में कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोता।

उन्होने कहा कि पौराणिक इतिहासकारों के अनुसार छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है और अपने वनवास के दौरान उन्होंने इस क्षेत्र में दण्डकारण्य से भी वनगमन किया है। छत्तीसगढ़ के रामनामी सम्प्रदाय का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान राम के ऐसे भक्त पूरे विश्व में केवल छत्तीसगढ़ में ही है, जिन्होंने अपने पूरे शरीर पर भगवान राम का नाम गोदवा लिया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम की कृपा और आशीर्वाद से ही छत्तीसगढ़ विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने पिछले 33 वर्षों से लगातार राम जन्मोत्सव मनाने की परम्परा को जीवन्त रखने के लिए भिलाईवासियों और राज्य के राजस्व मंत्री तथा भिलाई के विधायक प्रेम प्रकाश पाण्डेय को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।