Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में मिशन 65 का सफल होना निश्चित – अमित शाह

छत्तीसगढ़ में मिशन 65 का सफल होना निश्चित – अमित शाह

अंबिकापुर 11 जून।भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास यात्रा में लोगों का जो माहौल दिख रहा है, उससे उन्हे पूरा विश्वास है कि राज्य में भाजपा का मिशन 65 का सफल होना निश्चित है।

श्री शाह ने आज यहां एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ पहले मध्य प्रदेश का हिस्सा था और कांग्रेस के कुशासन के कारण मध्य प्रदेश ‘बीमारू’ राज्य की सूची में शामिल हुआ करता था। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के गठन के बाद पहले ही चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी जिसके बाद से राज्य में विकास की जो अविरल यात्रा चली है, उससे छत्तीसगढ़ विकसित राज्यों में शुमार हुआ है।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का सबसे पहला जीरो पावर कट और पावर सरप्लस वाला राज्य बना है। उन्होंने कहा कि राज्य में हर व्यक्ति को घर देने की दिशा में काफी प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि 15 सालों के भाजपा के शासन के दौरान राज्य में नक्सलियों पर नकेल कसने में हम सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरगुजा से बस्तर तक, पूरे क्षेत्र में हम न केवल नक्सलियों से लड़ाई लड़ रहे हैं, अपितु विकास के माध्यम से इस तरह का अभियान भी चलाया जा रहा है कि नक्सलियों तक रॉ मेटेरियल नही पहुँच पाए।

श्री शाह ने कहा कि विकास यात्रा में लोगों का जो माहौल दिख रहा है, उससे उन्हे पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में मिशन 65 का सफल होना निश्चित है और राज्य की जनता ने लगातार चौथी बार रमन सिंह सरकार बनाने का मन बना लिया है।उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने भी छत्तीसगढ़ के विकास के लिए काफी काम किया है।

उन्हेने कहा कि केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार मिल कर छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की स्पीड से ग्रोथ के लिए काम कर रही है जिसके काफी अच्छे परिणाम प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ विकास यात्रा एक तरह से हमारे 15 साल का हिसाब देने की यात्रा है जिसे लेकर हम राज्य के हर विधान सभा क्षेत्र में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ शिक्षा का भी हब बनेगा।

एक प्रश्न के जवाब में श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार के पिछले चार सालों के दौरान सबसे ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं और देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने दुनिया भर में देश के सम्मान को बढ़ाया है देश को कई प्रकार के अंतर्द्वंद्वों से बाहर निकाला है।