Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में 77 सीटो पर किए उम्मीदवार घोषित,रमन राजनांदगांव से फिर लडेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ में 77 सीटो पर किए उम्मीदवार घोषित,रमन राजनांदगांव से फिर लडेंगे चुनाव

रायपुर/नई दिल्ली 20 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की 90 में से 77 सीटों पर आज उम्मीदवार घोषित कर दिया।मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह फिर अपना परम्परागत राजनांदगांव सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की नई दिल्ली में हुई बैठक के बाद केन्द्रीय मंत्री जगतप्रकाश नड्डा ने प्रेस कान्फ्रेंस में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी ने इस बार 14 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए है जिसमें मंत्री रमशिला साहू भी शामिल है।पार्टी ने पहली लिस्ट में 14 महिलाओं को टिकट दी है।

श्री नड्डा ने बताया कि 40 वर्ष के कम के 25 युवाओं को पार्टी ने टिकट दिया है,इसमें पूर्व आईएएस ओ.पी.चौधरी को खरसिया सीट से मैदान से उतारा है।इस लिस्ट में एक मात्र सांसद विक्रम उसेन्डी का नाम भी शामिल है उन्हे इनतागढ़ सीट से उम्मीदवार बनया गया है।श्री उसेन्डी अभी कांकेर से सांसद है।

एक मात्र रमशिला साहू के अलावा लघबघ सभी मंत्री टिकट पाने में कामयाब रहे है।पार्टी ने वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को रायपुर दक्षिण से मंत्री राजेश मूणत को रायपुर पश्चिम.मंत्री अमर अग्रवाल को बिलासपुर,मंत्री महेश गागड़ा को बीजापुर,मंत्री केदार कश्यप को नारायणपुर,मंत्री पुन्नूलाल मोहिले को मुंगेली,मंत्री भैयाराम रजवाडे को बैकुंठपुर,मंत्री अजय चन्द्राकर को कुरूद से फिर टिकट दी है।