Thursday , January 20 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश में रूचि दिखाई सिंगापुर ने

छत्तीसगढ़ में पूंजी निवेश में रूचि दिखाई सिंगापुर ने

रायपुर 12 जुलाई।छत्तीसगढ़ सरकार की उद्योग हितैषी नीतियों से प्रभावित होकर सिंगापुर ने यहां पूंजी निवेश के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

वाणिज्य और उद्योग विभाग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास में सौजन्य मुलाकात के दौरान सिंगापुर सरकार के भारत स्थित महावाणिज्य दूत (कौंसुलेट जनरल) अजीत सिंह ने स्मार्ट शहरों के विकास, इलेक्ट्रॉनिक्स तथा लॉजिस्टिक्स और वेयर हाऊसिंग के क्षेत्र में सिंगापुर को छत्तीसगढ़ सरकार के साथ पार्टनरशिप करने में काफी खुशी होगी। मुख्यमंत्री ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट किया।

डॉ. सिंह ने उन्हें छत्तीसगढ़ की भौगोलिक, सामाजिक, आर्थिक और औद्योगिक विशेषताओं की जानकारी दी और बताया कि विगत 14 वर्ष में राज्य ने कोर सेक्टर के उद्योगों में काफी पूंजी निवेश आकर्षित किया है। मध्य भारत में स्थित छत्तीसगढ़ लौह अयस्क और स्टील का बड़ा उत्पादक है। डॉ. सिंह ने चर्चा के दौरान उनसे कहा कि अधोसंरचना विकास और सर्विस सेक्टर को बढ़ावा देना भी हमारी नीतियों में शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के दौरे पर आए सिंगापुर के महावाणिज्य दूत ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा वाणिज्य और उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल, मुख्य सचिव अजय सिंह से भी सौजन्य मुलाकात की।