Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले में दो जवानों समेत तीन की मौत

छत्तीसगढ़ में नक्सल हमले में दो जवानों समेत तीन की मौत

रायपुर/सुकमा 18 फरवरी।छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आज नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में जिला पुलिस के दो जवान शहीद हो गए जबकि सड़क निर्माण कम्पनी के मुंशी की नक्सलियों ने हत्या कर दी।

पुलिस महानिदेशक (नक्सल आपरेशन) डी.एंम.अवस्थी ने यहां बताया कि नक्सलियों के चिंतागुफा इंजरम मार्ग निर्माण में लगे कई वाहनों के आग लगाने तथा निर्माण कम्पनी के सुपरवाइजर की हत्या करने की कल रात से ही इलाके में गश्त में निकले सुरक्षा बलों को जब हुई तो वह इधर के लिए रवानो हो गए।भेज्जी थाना क्षेत्र के भेज्जी और एलारमडगु गांव के बीच जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में हो गई।

उन्होने बताया कि लगभग साढ़े चार घंटे चली मुठभेड़ में जिला पुलिस के दो सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गए जबकि छह अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।उन्होने बताया कि घायल जवानों को हेलीकाप्टर से रायपुर लाकर निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।श्री अवस्थी ने बताया कि यह मुठभेड़ नक्सलियों की मिलिट्री बटालियन एक से हुई थी।उसका कमांडर हिडमा है।

इस बीच दंतेवाड़ा के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदर राज ने बताया कि भारी गोलाबारी में कई नक्सली भी मारे गये हैं लेकिन जबतक सर्च पर गये जवान वापस नहीं लौटते, संख्या की पुष्टि नहीं की जा सकती है।