Monday , August 8 2022
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में कांंग्रेस 27 जून को केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ के खिलाफ करेगी विरोध प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में कांंग्रेस 27 जून को केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ के खिलाफ करेगी विरोध प्रदर्शन

बिलासपुर। केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में से एक अग्निपथ को लेकर विरोध और समर्थन का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश कांंग्रेस कमेटी के निर्देश पर 27 जून को प्रदेशभर में केंद्र सरकार की योजना की कांग्रेसी खिलाफत करेंगे। विधानसभावार सत्याग्रह के जरिए विरोध का स्वर बुलंद करेंगे। कांग्रेस के विरोधी राजनीति को देखते हुए प्रदेश भाजपा ने अग्निपथ की अच्छाइयों को लेकर इंटरनेट मीडिया के साथ ही मैदानी स्तर पर प्रचार प्रसार करने की योजना बनाई है। अग्निपथ को लेकर बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर 27 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक बिलासपुर विधानसभा स्तरीय सत्याग्रह में नेहरू चौक में कांग्रेसी दिगग्ज व कार्यकर्ता शामिल होंगे। पूरे दो घंटे कांग्रेसी केंद्र सरकार की योजना का विरोध करेंगे। सत्याग्रह से पहले ही बयानबाजी का दौर भी प्रारंभ हो गया है। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार चुन-चुन कर सभी वर्गों पर हमला कर रही है और देश को खोखला करने में लगी हुई है।

पहले नोटबंदी, जीएसटी, किसान विरोधी कानून, अब सेना में अग्निपथ योजना के माध्यम से चार वर्ष की सैनिक भर्ती करने जा रही है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि केंद्र की यह योजना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली जैसी है। देश की सुरक्षा भी कमजोर होगी। अपने भविष्य से आशंकित युवा देश की रक्षा पूरी मुस्तैदी से कैसे कर सकता है।

पेंशन, मेडिकल सुविधा और न ही पूर्व सैनिक का पदनाम ऐसे में युवाओं में असंतोष की भावना स्वाभाविक रूप से उभरेगी। छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि देश के बहसंख्य युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा। युवाओं को भी इस दिशा में गंभीरता के साथ सोचना होगा। कांग्रेस पार्टी इस योजना का पूरे देश मे सत्याग्रह के माध्यम से विरोध कर रही है ताकि युवाओं को उनका अधिकार मिले और योग्य, कुशल सैनिक भारतीय सेना का मान बढ़ाएं।

सत्याग्रह में इनकी रहेगी मौजूदगी

सत्याग्रह में प्रदेश पदाधिकारी, अपैक्स बैंक के अध्यक्ष, पर्यटन मंडल अध्यक्ष, संसदीय सचिव, विधायक, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष, योग आयोग सदस्य, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, विधायक प्रत्याशी, शहर कार्यकारिणी, सभी ब्लाक कांग्रेस कमेटी, निर्वाचित जन प्रतिनिधि, एमआइसी सदस्य, पार्षद दल, एल्डरमैन, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस, एनएसयूआइ, आइटी सेल सोशल मीडिया, सभी विभाग, प्रकोष्ठ, मोर्चा और अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहेगी।

भाजपा ने शुरू किया प्रचार

सत्ताधारी दल द्वारा अग्निपथ को लेकर किए जा रहे विरोध के बीच भाजपाई रणनीतिकारों ने योजना का जमकर प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जिला मुख्यालय से लेकर मंडल स्तर तक योजनाओं के बारे में युवाओं और लोगों को जानकारी देने के लिए टीम तैयार किया है। टीम में शामिल युवा मोर्चा व भाजपा के पदाधिकारी व दिग्गज नेताओं द्वारा प्रचार किया जाएगा। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से भाजपा आइटी पंचायत द्वारा अग्निपथ योजना को लेकर सकारात्मक माहौल खड़ा करने की कोशिश की जा रही है।