Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ के शहरों में एक हफ्ते में एक लाख से ज्यादा लोगों को मिला स्मार्ट फोन

छत्तीसगढ़ के शहरों में एक हफ्ते में एक लाख से ज्यादा लोगों को मिला स्मार्ट फोन

रायपुर 06 अगस्त। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में चल रहे मोबाइल तिहार में विगत लगभग एक सप्ताह के दौरान एक लाख से ज्यादा लोगों को 4जी स्मार्ट फोन दिए जा चुके हैं।

योजना के तहत इनमें से आज छह अगस्त को एक दिन में 115 वितरण केन्द्रों में 30 हजार लोगों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। योजना का यह पहला चरण है। इसके अंतर्गत शहरों में 16 अगस्त तक स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। वितरण कार्य तेजी से चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में 17 अगस्त से 23 सितम्बर तक मोबाइल तिहार मनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने 30 जुलाई को राजधानी रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शहरों के लिए ’मोबाइल तिहार’ की शुरूआत की थी।मुख्यमंत्री रायपुर सहित अब तक दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर और कोरबा में आयोजित मोबाइल तिहार में शामिल हो चुके हैं, जहां उन्होंने प्रतीक स्वरूप कई हितग्राहियों को स्मार्ट फोन भेट कर सेल्फी लेना भी सिखाया।

छत्तीसगढ़ इन्फोटेक प्रमोशन सोसायटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एलेक्स पॉल मेनन ने आज बताया कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में 17 अगस्त से 23 सितम्बर तक स्मार्ट फोन वितरण का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मोबाईल वितरण केन्द्र में कम से कम 8 काऊंटर बनाये गये हैं। मोबाइल वितरण केन्द्र में हितग्राहियों को बारकोड युक्त पावती दी जा चुकी है। हितग्राही के आने पर उनका ई-केवाईसी कर मोबाईल का वितरण किया जा रहा है।