Saturday , December 4 2021
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ की महिलाओं से जुड़े तीन प्रकल्पों का राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चयन

छत्तीसगढ़ की महिलाओं से जुड़े तीन प्रकल्पों का राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चयन

रायपुर 07 मार्च।छत्तीसगढ़ की महिलाओं से जुड़े तीन प्रकल्पों का राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चयन किया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश की महिलाओं से जुड़े तीन प्रकल्पों को राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए चयनित और सम्मानित किए जाने  की घोषणा पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने इन उपलब्धियों के लिए प्रदेशवासियों, विशेष रूप से प्रदेश की महिलाओं, इन प्रकल्पों से जुड़ी महिलाओं और महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री श्रीमती रमशीला साहू सहित उनकी पूरी टीम को बधाई दी है।
डॉ.सिंह ने आज यहां जारी बधाई संदेश में कहा कि संकटग्रस्त महिलाओं की मदद के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित रायपुर के ’सखी वन स्टाप सेंटर’ और महिलाओं के स्वावलंबन के लिए जशपुर जिले के कांसाबेल में ’बेटी जिन्दाबाद’ नाम से चल रहे बेकरी उद्योग को नारी शक्ति सम्मान 2017 के लिए चयनित होना हम सबके लिए गर्व की बात है।

उन्होने कहा कि जुलाई 2015 में रायपुर जिले में प्रारंभ सखी वन स्टाप सेंटर को मिलाकर पिछले वर्ष 10 मार्च से प्रदेश के सभी 27 जिलों में इसका विस्तार हो गया है। उन्होंने कहा-यह भी खुशी की बात है कि राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के हाथों राज्य के इन दोनों प्रकल्पों और उनसे जुड़ी महिलाओं को सम्मानित होने का गौरव मिलेगा।

डॉ.सिंह ने कहा-बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में सर्वश्रेष्ठ भागीदारी के लिए राज्य के रायगढ़ जिले का चयन भी हम सबके लिए अत्यंत हर्ष का विषय है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रायगढ़ जिले को राजस्थान में आयोजित समारोह में इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए पुरस्कृत करने जा रहे हैं।राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के हाथों मिलने जा रहे इन राष्ट्रीय पुरस्कारों से न सिर्फ संबंधित जिलों, बल्कि सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ प्रदेश का गौरव बढ़ेगा। उन्होंने इन तीनों परियोजनाओं से संबंधित महिलाओं, अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बधाई दी है।