Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना पुलिस की संयुक्त मुठभेड़ में 12 नक्सली मरे

छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना पुलिस की संयुक्त मुठभेड़ में 12 नक्सली मरे

बीजापुर/हैदराबाद  02 मार्च। छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना पुलिस ने आज एक सयुंक्त कार्रवाई 12 नक्सलियों को मार गिराया जबकि तेलंगाना पुलिस का एक कमांडो शहीद हो गया।

दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पामेड़ और उसूर के मध्य पुजारी कांकेर गांव के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 10 नक्सलियों को मार गिराया,जबकि तेलंगाना पुलिस द्वारा दी गई खबरों में 12 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी दी गई है।

उन्होने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस को सीमावर्ती बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र में बड़े नक्सली जमावड़े की जानकारी मिली थी जिसके बाद तेलंगाना के ग्रेहाउंड बल तथा बीजापुर जिले के डीआरजी, एसटीएफ और जिला बल के जवानों को रवाना किया गया था।उन्होने बताया कि जब ग्रेहाउंड का दल पुजारी कांकेर गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों ने भी इसके बाद जवाबी फायरिंग शुरू की।लगभग एक घंटे चक चली गोलाबारी के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए।इस घटना में ग्रेहाउंड का एक जवान भी घायल हो गया जिसकी बाद में मौत हो गई।मुठभेड़ के बाद पुलिस दल ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया है,अभी तक 10 नक्सलियों का शव बरामद किया गया है।उऩ्होने उम्मीद जताई कि और नक्सलियों के शव मिल सकते है।