Sunday , October 2 2022
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 3 घायल

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 3 घायल

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है. इसमें से एक परिवार खेत में काम कर रहा था. इस दौरान आसमानी करंट की चपेट में आए है. इसके अलावा जिले के अलग अलग स्थानों में बिजली गिरने से 4 अन्य लोगों की मौत हुई है. वहीं आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोग झुलस गए है. जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जांजगीर चांपा जिले में गिरी आसमानी बिजली
दरअसल, शनिवार शाम को मौसम ने अचानक करवट बदली. पिछले 10 दिन से मानसून की बेरुखी के बाद शनिवार को जमकर बारिश हुई. इसके साथ आसमान में बिजली भी कड़कती रही है. लेकिन आसमानी आफत जांजगीर चांपा जिले में मौत बनकर गिरी है. जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अबतक 5 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा 3 लोग घायल है.

बिजली गिरने से अलग अलग जगहों में 5 की मौत
चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया है. इसी के साथ खेत में काम रहा रहा एक परिवार आसमानी बिजली की चपेट में आया है. इसमें विजय कुमार राठौर की मौके  पर मौत हो गई. लेकिन उसके साथ खेत काम कर रही उसकी पत्नी धनेश्वरी राठौर और मां श्याम कुमारी राठौर गंभीर रूप से घायल हो गए है. जिनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.इसके अलावा अकलतरा थाना क्षेत्र के मुधवा गांव में एक की मौत हुई है, देवकिरारी में एक की मौत हुई है और एक घायल है. वहीं मुलमुला थाना क्षेत्र के चोर भट्टी गांव में किसान दिलीप कुमार के खेत से घर लौटने के दौरान आकाशीय बिजली के शिकार हुए.

आकाशीय बिजली के चपेट में 23 भेड़ों की मौत
आसमानी बिजली के चपेट में सिर्फ इंसान ही नहीं पशु भी चपेट में आए है. जिले के पामगढ़ क्षेत्र के सेमरिया गांव में 23 भेड़ों की मौत हुई है. वहीं इन भेड़ों का चरवाहा भी आसमानी बिजली से झुलस गया है. बताया जा रहा है रोज की तरह चरवाहा शनिवार को भी 70 भेड़ों को लेकर खेत की तरफ चराने ले गए थे. लेकिन दोपहर से बारिश शुरू हो गई. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरी जिससे 23 भेंड़ की मौत हो गई. चरवाहे ने पुलिस में इसकी सूचना दी और प्रशासन से आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है