Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / चुनाव आयोग ने फिर अन्ना डी.एम.के को दिया दो पत्तियों का चुनाव चिन्ह

चुनाव आयोग ने फिर अन्ना डी.एम.के को दिया दो पत्तियों का चुनाव चिन्ह

नई दिल्ली 23 नवम्बर।निर्वाचन आयेाग ने ऑल इंडिया अन्‍ना डी एम के पार्टी के ई. पलानीसामी और ओ. पनीरसेल्‍वम दोनों गुटों के विलय को मान्‍यता देते हुए पार्टी को दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्‍ह दे दिया।

आयोग ने कहा कि विलय के बाद इस दल को संगठन और विधायिका के अधिकांश सदस्‍यों का समर्थन प्राप्‍त है। नए गुट ने वी के ससिकला को ए आई ए डी एम के पार्टी के महासचिव बनाए जाने के फैसले को चुनौती दी थी।यह फैसला चुनाव चिन्‍ह को निरस्‍त करने के आठ महीने के बाद आया है।

यह दूसरा मौका है जब दो पत्‍ती चुनाव चिन्‍ह पर रोक लगाई गई और दोबारा पार्टी को दे दिया गया। दो पत्‍ती निशान पहली बार उस समय जब्‍त किया गया था, जब पार्टी के संस्‍थापक एम.जी. राम चन्‍द्रन के निधन के बाद पार्टी में विभाजन हुआ। दूसरी बार दो पत्‍ती चिन्‍ह जय ललिता के निधन के बाद ओ. पनीर सेल्‍वम और ईके पलनीसामी के नेतृत्‍व में 22 मार्च को पार्टी के दो गुटों में बंटने पर जब्‍त किया गया। हालांकि अगस्‍त में दोनों गुटों के बीच विलय हो गया।

निर्वाचन आयोग ने एआईएडीएमके के दो पत्‍ती निशान दोबारा देने से पहले एकीकृत दल को संगठनात्‍मक और विधायिका के अधिकांश सदस्‍यों का समर्थन प्राप्‍त होने को देखते हुए किया है।