Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / चीन सीमा के निकट रहने वालों से वहीं पर बने रहने की राजनाथ ने की अपील

चीन सीमा के निकट रहने वालों से वहीं पर बने रहने की राजनाथ ने की अपील

जोशीमठ(उत्तराखंड) 01 अक्टूबर।गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन सीमा के निकट रह रहे लोगो को देश के लिये सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बताते हुए उनसे वहीं पर ही हर स्थिति में रहने की अपील की है।

श्री सिंह ने स्थानीय लोगों और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों को संबोधित करते हुए कल यहां सीमा की निगरानी में लगे बलों से कहा कि स्थानीय लोगों को यहां से नही जाने देने के उपाय किये जाएं। उन्होने कहा कि सरकार, दूर-दराज के क्षेत्रों के लोगों पर पूरा भरोसा करती है।सीमा सुरक्षा बल को स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन करना चाहिए।

उन्होने कहा कि..बार्डर एरिया डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत भारत सरकार भी इन क्षेत्रों का विकास करना चाहती है और सीमा पर रहने वाले हम भारत के नागरिकों को हम सामान्य नागरिक नहीं मानते, बल्कि भारत का एक स्ट्रेटेजिक असेट मानते हैं। रणनीति इफेक्ट हैं, उनका वहां रहना सीमाओं की सुरक्षा के लिए भी अति आवश्यक है..।

गृहमंत्री ने माणा में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस चौकी का भी दौरा किया और जवानों से मिले। उन्होंने कहा कि चीन-तिब्बत सीमा विवाद को रचनात्मक बातचीत से सुलझाया जा सकता है।गृह मंत्री उत्तराखंड के चार दिन के दौरे पर हैं।