Sunday , July 3 2022
Home / MainSlide / घुसपैठ जारी रहऩे पर भारतीय सेना के पास जवाबी कार्रवाई का विकल्प- रावत

घुसपैठ जारी रहऩे पर भारतीय सेना के पास जवाबी कार्रवाई का विकल्प- रावत

नई दिल्ली 27 अक्टूबर।सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कियदि पाकिस्‍तान घुसपैठ की गतिविधियों को प्रायोजित करना जारी रखता है तो भारतीय सेना के पास भी जवाबी कार्रवाई का विकल्‍प है।

श्री रावत ने पैदल सेना के 72वें स्‍थापना दिवस पर साइकिल यात्रा को रवाना करने के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पाकिस्‍तान पर अपने कई शिविरों में आतंकवादियों को प्रशि‍क्षण देने का आरोप लगाया।उन्होने कहा कि पाकिस्‍तान की तरफ से घुसपैठ लगातार जारी है।आतंकवादियों के जो कैंप हैं उन पर लगातार उन्‍हें ट्रेनिंग दी जा रही है।हमारी कार्रवाई यह है कि हम तो संदेश केवल पाकिस्‍तान को यह देना चाहते है कि इससे नुकसान आपको पहुंचेगा।

उन्होने कहा कि ..हम तो घुसपैठ रोकने के काबिल है।जो आतंकवाद हमारे देश में घुस पैठकर लेता है हम उसको अंदर खत्‍म कर सकते हैं, लेकिन अगर इस तरह का माहौल बना रहा और इस तरह का सहयोग घुसपैठियों को देते रहे तो हमारे पास अन्‍य कार्रवाई करने के भी हमारे पास सहुलियत है,कर भी सकते हैं..।

जनरल रावत ने कहा कि पत्‍थरबाज कुछ भी नहीं हैं बल्कि ये आतंकवादियों के ही स्‍थानीय कार्यकर्ता हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि हाल ही में एक जवान के शहीद होने के बाद सेना ने पथराव करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई हैं।