Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / ग्राम स्वराज अभियान के दौरान सरकार ने 16850 गांवों में पहुंचाई गई बिजली- शाह

ग्राम स्वराज अभियान के दौरान सरकार ने 16850 गांवों में पहुंचाई गई बिजली- शाह

नई दिल्ली 22 मई।भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि 14 अप्रैल से पांच मई तक चलाए गए ग्राम स्वराज अभियान के दौरान सरकार ने 16 हजार 850 गांवों में बिजली और अन्य सुविधाएं पहुंचाई हैं।

श्री शाह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि नरेन्‍द्र मोदी सरकार के प्रयास से 16 हजार 850 गांवों में हर घर के अंदर बिजली पहुंची है, गैस का सिलेंडर पहुंच गया है, हर घर के अंदर जो बच्‍चा है, उसको टीका लगाने का काम समाप्‍त कर दिया गया है। बीमा योजना से सुरक्षित करने का काम किया गया है। उजाला योजना एलईडी बल्‍ब को लगवाने का काम भी समाप्‍त कर दिया है। आजादी के बाद किसी भी सरकार ने 16 हजार 800 गांवों को समस्‍या मुक्‍त करने का काम पहली बार हाथ में लिया है।

तेल की बढ़ती कीमतों के प्रश्न के जवाब में श्री शाह ने कहा कि सरकार इस मसले को गंभीरता से ले रही है।उन्होने कहा कि..सरकार इसको गंभीरता से ले रही है। कल पेट्रोलियम मंत्री का सभी तेल कंपनियों से भी मीटिंग है और एक फॉर्मूले के तहत दाम बढ़े है। इस पर सरकार में उच्‍चतम स्‍तर पर चिंता हो रही है। दो-चार दिन में इस पर कोई न कोई समाधान ढूंढ़ने के लिए हमारी सरकार निश्चित प्रयास कर रही है..।

श्री शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले देश के लिए प्रार्थना करने के लिए पादरियों को भेजे गए दिल्ली के आर्कबिशप के पत्र पर कहा कि किसी को भी धर्म के नाम पर ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए।