Thursday , December 2 2021
Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / गुरूदासपुर संसदीय सीट और केरल की एक विधानसभा सीट पर मतदान जारी

गुरूदासपुर संसदीय सीट और केरल की एक विधानसभा सीट पर मतदान जारी

चंडीगढ़/तिरूवंतपुरम 11 अक्टूबर।पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट एवं केरल की मलाप्पुरम जि़ले की वेंगारा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव का मतदान जारी है।अभी तक किसी अप्रिय वारदात की कहीं से सूचना नही है।

गुरूदासपुर संसदीय सीट पर उपचुनाव भाजपा सांसद विनोद खन्ना की मृत्यु के कारण करवाया जा रहा है।शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। इस उपचुनाव में मतदान पुष्टि पर्ची (वीवीपीएटी) वाली इलक्ट्रॉनिक मतदान मशीनों का उपयोग किया जा रहा है।

इस सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के स्वर्ण सलारिया, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील कुमार जाखड़ और आम आदमी पार्टी के सेवा निवृत्त मेजर जनरल सुरेश कुमार खजूरिया के बीच है। उपचुनाव में 15 लाख से अधिक मतदाता 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल एक हजार सात सौ 81 मतदान केन्द्र बनाए गये हैं।

केरल में मलाप्पुरम जि़ले की वेंगारा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। इस सीट पर इंडियन युनियन मुस्लिम लीग, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला है।

इंडियन मुस्लिम लीग के नेता पी. के. कुनियालीकुट्टी के वेंगरा विधानसभा सीट छोड़ने के कारण ये उपचुनाव हो रहा है।श्री कुल्यालीकुट्टी अप्रैल में मलाप्पुरम लोकसभा सीट के लिए चुने गये थे।कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे की दूसरी सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी के तौर पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग का वेंगरा विधानसभा क्षेत्र में खासा प्रभाव है।

पार्टी ने दो बार विधायक रह चुके के. एन. ए. खादर को और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने पी. पी. बशीर को अपना उम्मीदवार बनाया है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से के. जनचन्द्रन मास्टर मैदान में हैं।