Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी

गांधी नगर 20 नवम्बर।गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही 93 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई।

राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार इस चरण के लिए नामांकन पत्र 27 नवम्बर तक दाखिल किए जा सकेंगे। 28 नवम्बर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 30 नवम्बर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस सीटों के लिए 14 दिसम्बर को मतदान होगा।

इस बीच कांग्रेस ने 77 उम्मीदवारों की पहली सूची कल देर रात जारी कर दी।गुजरात कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल मांडवी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे जबकि वरिष्ठ नेताओँ में अर्जुन मोढवादिया पोरबंदर से, इंद्रनील राजगुरु राजकोट पश्चिम से और कुंवरजी बाबरिया जसदान निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के बीच विवाद की खबर दी है।समिति के कार्यकर्ताओं ने कल रात ही सूरत के कांग्रेस कार्यालय में तोडफोड़ भी की।पास कन्वेनर दिनेश पाम्बरिया ने देर रात कल पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस को उनको विश्वास में लिये बिना पास के नेताओँ को टिकट नहीं देनी चाहिए।

वहीं गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता डाक्टर मनीष जोशी ने कहा कि कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है और कोई गलतफहमी होगी तो उसे दूर की जाएगी।