Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / गुजरात में भाजपा की वापसी,हिमाचल में भी बनायेंगी सरकार- एक्जिट पोल

गुजरात में भाजपा की वापसी,हिमाचल में भी बनायेंगी सरकार- एक्जिट पोल

नई दिल्‍ली 14 दिसम्बर।समाचार चैनलों के एक्जिट पोल में गुजरात में फिर भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में लौटने के साथ ही हिमाचल प्रदेश में भी उसके सत्ता में आने का साफ संकेत दिया है।

सभी एक्जिट पोल के अनुसार गुजरात में दांव पर लगी भाजपा की प्रतिष्ठा फिर बच गई है,और वह सत्ता में वापस आ रही है।कांग्रेस की सीटे तो बढ़ती बताई गई है लेकिन सत्ता मे वह दूर दिख रही है। टाइम्स नाऊ-वीएमआर के एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात में भाजपा को 115, कांग्रेस को 64 तथा शेष सीट अन्य दलों को मिल सकती हैं जबकि रिपब्लिक-सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार गुजरात में भाजपा को 108 और कांग्रेस को 74 सीट मिलने का अनुमान है।

न्‍यूज एक्‍सप्रेस के एक्जिट पोल के अनुसार भाजपा 110-120 सीटें जीतेगी,जबकि आज तक-एक्सिस के एक्जिट पोल के अनुसार भाजपा के खाते में 99-113 सीटें आएंगी।न्‍यूज नेशन ने भाजपा को 124-128 सीटें दी हैं।सीएनएन-आईबीएन के एक्जिट पोल के अनुसार गुजरात में भाजपा को 109 सीटें मिलने जा रही हैं वहीं कांग्रेस को 70 सीटें मिलने का अनुमान है।

एक्जिट पोल की माने तो कांग्रेस के हाथ से हिमाचल प्रदेश भी निकल रहा है।राज्‍य में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं और भाजपा सभी चैनलों के एक्जिट पोल के अनुसार यहां आसानी से जीत दर्ज करने जा रही है।एक्जिट पोल के अनुसार हिमाचल में कांग्रेस की करारी हार होगी और भाजपा दो तिहाई बहुमत तक हासिल कर सकती है।