Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / गुजरात में पहले चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा में शुरू

गुजरात में पहले चरण का मतदान कड़ी सुरक्षा में शुरू

अहमदाबाद 09 दिसम्बर।गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कच्‍छ, सौराष्‍ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों के लिए कड़े सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच मतदान शुरू हो गया है।

राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चलेगा।इस चरण में दो करोड़ 12 लाख मतदाता 977 उम्‍मीदवारों के राजनीतिक भाग्‍य का फैसला करेंगे।

पहले चरण के मतदान के लिए एक लाख 16 हजार से अधिक चुनाव कर्मचारी नियुक्‍त किए गए हैं।पहले चरण के सभी 24600 मतदान केन्‍द्रों पर ई.वी.एम. और वी.वी.पैट मशीन का इस्‍तेमाल किया जा रहा है।मतदान शुरू होने के वास्‍तविक समय के एक घंटे पहले सभी मतदान केन्‍द्रों में पीठासीन अधिकारी द्वारा मॉक पोलिंग भी कराई गई।सुरक्षा के लिए एक लाख 76 हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

इस चरण में मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी, राजकोट पश्चिमी से चुनाव मैदान में हैं।इनका मुकाबला कांग्रेस के इन्‍द्ररानिल राजगुरू से है।राज्‍य विधानसभा के पूर्व विपक्षी नेता कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल मांडवी से अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं।भाजपा के वीरेन्‍द्र सिंह जड़ेजा का मुकाबला गोहिल से है।डासना भाजपा के रमनभाई बोरा, कांग्रेस के नौशादजी बी सौलंकी और आम आदमी पार्टी उम्‍मीदवार पुरूषोत्‍तम छानियारा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।