Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / गुजरात में दूसरे एवं अंतिम चरण का प्रचार आज शाम होगा खत्म

गुजरात में दूसरे एवं अंतिम चरण का प्रचार आज शाम होगा खत्म

अहमदाबाद 12 दिसम्बर।गुजरात विधानसभा चुनाव का दूसरा और अंतिम चरण का प्रचार आज शाम समाप्त हो जाएगा। सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के आखिरी कोशिशों में जुटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सी-प्लेन से अहमदाबाद में साबरमती नदी से धरोई बांध जाएंगे।वे अम्बाजी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे।श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उनकी सरकार जलमार्गों के विकास का प्रयास कर रही है।प्रधानमंत्री ऑ़डियो ब्रिज तकनीक से मोबाइल फोन के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से भी संपर्क करेंगे। वे प्रदेश में पार्टी की अन्य पिछड़ा वर्ग इकाइयों के संभागीय प्रमुखों से भी मिलेंगे।

श्री मोदी और कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का आज अहमदाबाद में रोड शो का कार्यक्रम था। हालांकि अहमदाबाद पुलिस ने संकरे रास्तों और ट्रैफिक जाम का हवाला देते हुए रोड शो की अनुमति देने से इंकार कर दिया है।

अन्य नेताओं के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी आज कई रैलियां करेंगे।उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के भी कई रैलियों का कार्यक्रम है।दूसरे चरण में बृहस्पतिवार को मतदान होगा।

दूसरे चरण के मतदान के लिए 851 उम्मीदवार मैदान मे हैं। भाजपा ने सभी 93 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं जबकि कांग्रेस 91 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होने वाला है उसमें उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा सीट से और कांग्रेस उम्मीदवार अल्पेश ठाकुर रागनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।जिग्नेश मेवाणी वडगांव से निर्दलीय उम्मीदवार हैं। मेहसाणा मतक्षेत्र में सबसे अधिक 34 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं जबकि जालौद सीट से सबसे कम दो उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला है।