Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का प्रचार समाप्त

गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का प्रचार समाप्त

अहमदाबाद 12 दिसम्बर।गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण का प्रचार आज शाम समाप्त हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचार के सिलसिले में आज पहली बार सी-प्लेन से अहमदाबाद में साबरमती नदी से धरोई बांध तक का सफर किया। उन्होंने अंबाजी मंदिर में पूजा अर्चना की। श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उनकी सरकार जलमार्गों के विकास पर ध्यान दे रही है।इससे पहले प्रधानमंत्री ने ऑ़डियो ब्रिज तकनीक के माध्यम से पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा कार्यकर्ताओं और प्रदेश ओ.बी.सी. इकाइयों के मंडल प्रमुखों से सीधे बात की।

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पिछले 22 साल में गुजरात में केवल एक तरफा विकास किया जो कुछ लोगों तक ही सीमित रहा। अहमदाबाद में संवाददाता सम्मेलन में श्री गांधी ने कहा कि सभी को अपने अधिकार नहीं मिले। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी ने चार महीने पहले ही प्रदेश का दौरा शुरू किया था और किसानों, व्यापारियों और आशा कार्यकर्ताओं सहित सभी वर्गों के लोगों से संपर्क किया।

प्रचार के अंतिम दिन राजनीतिक दल मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जी-तोड़ कोशिश की।केन्‍द्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी ने आज वाघोडिया ओर ऊंझा विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं संबोधित की। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी और फिल्‍म अभिनेता परेश रावल ने भी भाजपा के पक्ष के प्रचार के लिए कई सभाएं संबोधित की।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल आज बनासकांठा और आणंद में चुनाव सभाएं संबोधित की।कांग्रेस नेता अल्‍पेश ठाकुर और निर्दलीय उम्‍मीदवार जिग्‍नेश मिवाणी ने भी आज प्रचार के अंतिम दिन सभाएं संबोधित की।दूसरे चरण का मतदान 14 दिसम्बर को होगा।मतों की गिनती 18 दिसंबर को की जाएगी।

इस बीच जामनगर जिले में जमजोधपुर निर्वाचन क्षेत्र के दो मतदान केन्द्रों पर 14 दिसम्बर को दोबारा वोट डालने के निर्देश दिए गए हैं।