Friday , December 3 2021
Home / छत्तीसगढ़ / गायों की मौत के विरोध में कांग्रेस ने किया आन्दोलन का ऐलान

गायों की मौत के विरोध में कांग्रेस ने किया आन्दोलन का ऐलान

रायपुर 20 अगस्त।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने दुर्ग जिले के राजपुर एवं आसपास की गौशालाओं में 300 से अधिक गायों की मौत एवं बेमेतरा जिले में बारगांव में बर्बरतापूर्ण बलात्कार की घटना के विरोध में राज्यव्यापी आन्दोलन छ़ेडने का ऐलान किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि कल वह पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे तथा पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारी राजपुर गौशाला से पद यात्रा करेंगे। 22 अगस्त को बेमेतरा में पार्टीजनों के आन्दोलन में सासंद ताम्रध्वज साहू एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष चौबे हिस्सा लेंगे।

उन्होने बताया कि 24 अगस्त को प्रत्येक ब्लाक,कस्बे में गाय के हत्यारों के खिलाफ रैली निकाली जायेगी।पार्टीजनों द्वारा इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह का पुतला भी जलाया जायेगा। 28 अगस्त को बेमेतरा में पार्टी द्वारा आक्रोश रैली आहूत की गई है,जिसमें उनके समेत सभी बड़े नेता हिस्सा लेंगे।उन्होने कहा कि 30 अगस्त को राजधानी एवं आसपास खुले में घूम रहे गाय एवं दूसरे मवेशियों को मुख्यमंत्री आवास पर छोड़ा जायेगा।

श्री बघेल ने राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष के साथ ही पशुपालन मंत्री को भी गौशाला में गायों की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हे तत्काल बर्खास्त किए जाने की मांग की।उन्होने कहा कि कि गायों की मौत नही हुई बल्कि उनकी हत्या की गई है।उन्होने आरोप लगाया कि रमन सरकार की कमीशनखोरी के कारण गायों की क्रूर हत्या करने वालो को संरक्षण दिया जाता रहा है।उनके अलावा पूर्व नेता प्रतिपक्ष चौबे,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेन्द्र साहू एवं पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने भी पत्रकारों के चर्चा की।