Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / गरियाबंद कलेक्टर ने जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया

गरियाबंद कलेक्टर ने जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया

(फाइल फोटो)

गरियाबन्द 27 अगस्त।लगातार बारिश को देखते हुए कलेक्टर श्याम धावड़े ने आज जिला पंचायत सीईओ विनीत नंदनवार के साथ जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया।

श्री धावड़े ने बारिश की वजह से पंटोरा के पास अवरूद्ध रायपुर-गरियाबंद मार्ग का जायजा लिया। उन्होंने वहां नगर सेना और पुलिस के जवानों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिये हैं। श्री धावड़े ने चिखली, कोचवाय, कोकड़ी, पाथरमोंहदा, आमदी और जड़जड़ा का भ्रमण कर बाढ़ की स्थिति और अवरूद्ध मार्गो का निरीक्षण किया। पाथरमोंहदा में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री पारस ठाकुर ने भी कलेक्टर श्री धावड़े से बाढ़ के बारे में चर्चा की।

कलेक्टर श्री धावड़े ने भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि आगामी दो दिन तक बारिश की संभावना है। इसकी जानकारी वे अपने आसपास के लोगों और रिश्तेदारों को दे दें। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अमला एवं नगर सेना तथा पुलिस के जवान बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद हैं। सभी गांवों में राशन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के स्कूल आज बंद रखा गया है।

श्री धावड़े ने कोपरा तटबंध पर भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये हैं। उन्होंने सभी एसडीएम, तहसीलदारों और संबंधित विभाग के अधिकारियों को सतत् संपर्क में रहकर बाढ़ की स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये हैं।

ज्ञातव्य है कि लगातार बारिश होने के कारण गंगरेल डेम से एक लाख क्यूसेक और सिकासार बांध से 46 हजार तथा सोंढूर जलाशय से करीब 20 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया हैं।