Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / केरल में भारी वर्षा और भूस्खलन से 29 लोगों की मृत्यु

केरल में भारी वर्षा और भूस्खलन से 29 लोगों की मृत्यु

तिरूवंतपुरम 10 अगस्त।केरल में भारी वर्षा और भूस्‍खलन की घटनाओं में 29 लोगों की मृत्‍यु हो गई है। 25 व्‍यक्ति भूस्‍खलन की घटना में मारे गए और चार लोग बाढ़ के पानी में बह गए।

केन्‍द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को केरल में कोच्चि का दौरा करेंगे। उन्होंने केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन से बात कर उन्‍हें हर संभव सहायता का आश्‍वासन दिया। गृहमंत्री ने कहा है कि केन्‍द्र सरकार, केरल में स्थिति की लगातार निगरानी कर रही है।

केरल में बिना रूके भारी वर्षा अब भी जारी है।राज्‍य में बाढ़, जलभराव और भू-स्‍खलन का सिलसिला बना हुआ है।राजस्‍व मंत्री ई चंद्रशेखरन ने बताया कि पुनर्वास का काम ठीक ढंग से चल रहा है।उन्‍होंने लोगों से कल राज्‍य के विभिन्‍न मंदिरों में बाली तपर्णम के दौरान सतर्क रहने को कहा है।

श्री चन्द्रशेखरन ने बताया कि मन्‍नार के एक रिज़ोर्ट में फंसे 30 विदेशी पर्यटकों सहित सभी नागरिक सुरक्षित हैं।बांधों को खोले जाने से एर्नाकुलम और अलपुझा जिलों के निचले इलाके पानी भर गया है।लोगों को राहत शिविरों में भेजा जा रहा है।सुरक्षाबलों द्वारा समय पर सहायता पहुंचाने से प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने में मदद मिली है।