Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / केरल में बारिश से प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य पूरे जोरों पर

केरल में बारिश से प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य पूरे जोरों पर

तिरूवंतपुरम 20अगस्त।केरल में बारिश से प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य पूरे जोरों पर चल रहे हैं।बाढ़ का प्रकोप कुछ हद तक कम हुआ है लेकिन चेंगानूर में स्थिति अब भी गंभीर है।

दूरदराज के स्‍थानों में फंसे लोगों को निकालने के लिए हेलीकाप्‍टरों की मदद ली जा रही है। एर्नाकुलम के जिला कलेक्‍टर ने बताया कि जिले में बचाव कार्य पूरे हो चुके हैं। प्रभावित इलाकों में भोजन, पानी और जरूरी दवाईयां बांटी गई हैं।खाने के 50 हजार पैकेट विमान से गिराये गये और 97 हजार पैकेट ट्रकों में ले जाये गये।

पडनाड में बचाव अभियान दो दिनों तक जारी रहेगा।पडनाड के नेल्लियामपथी में फंसे लोगों को मौसम ठीक होने के बाद विमान से निकाला जाएगा। इस बीच वेणमानी चेंगानूर में बचाव कार्य अंतिम चरण में है।मुख्‍यमंत्री पीनाराई विजयन ने राहत और बचाव कार्य पर चर्चा के लिए कल सर्वदलीय बैठक बुलाई है।इडुक्‍की में पानी का स्‍तर घट गया है। बाढ़ में 1500 से ज्‍यादा घर पूरी तरह से नष्‍ट हो गये है। लगभग 45 हजार हेक्‍टेयर फसल नष्‍ट हो गई है।

सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्‍य में 39 लोग लापता हैं और 133 लोग घायल है। लगभग 7 लाख लोग पांच हजार शिविरों में रह रहे हैं।रेल और सड़क सेवाएं आंशिक रूप से बहाल हो गई हैं और कोच्चि में नौसेना के हवाई अड्डे से व्‍यवसायिक उड़ानें शुरू हो गई हैं। वहां एयर इंडिया की सहायक कंपनी अलायंस एयर उड़़ानें चला रही हैं। बिजली और संचार नेटवर्क फिर चालू करने के प्रयास जारी हैं।