Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / केरल बाढ़ पीड़ितों को छत्तीसगढ़ सरकार देगी दस करोड़ की मदद

केरल बाढ़ पीड़ितों को छत्तीसगढ़ सरकार देगी दस करोड़ की मदद

रायपुर 18 अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केरल में भारी वर्षा और बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से जन-धन को हुए नुकसान पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए बाढ़ पीड़ितों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 10 करोड़ रूपए की सहायता देने की घोषणा की है।

डॉ. सिंह ने कहा कि इसके अंतर्गत लगभग सात करोड़ रूपए का एक रैक चावल वहां भेजा जायेगा और तीन करोड़ रूपए नगद दिए जाएंगे।उन्होने कहा कि चावल का रैक यथा संभव कल रवाना कर दिया जाएगा।उन्होने कहा कि..मैंने आज केरल के मुख्यमंत्री श्री पी.विजयन से टेलीफोन पर बातचीत की है और उन्हें वहां के बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हरसंभव सहायता देने की पेशकश की है..।

उन्होने श्री विजयन से टेलीफोनिक बातचीत में छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से डॉक्टरों और स्वयंसेवी राहत कर्मियों का दल भी केरल भेजने की पेशकश की है।डॉ. सिंह ने श्री विजयन से बातचीत में केरल में बाढ़ से जान-माल के नुकसान पर गहरा दुःख प्रकट किया और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की।

डॉ.सिंह स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की अंत्येष्टि में शामिल होकर आज दोपहर रायपुर लौटते ही राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकरियों की बैठक ली और केरल बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के विषय पर विचार विमर्श किया।इसके बाद उन्होंने मदद की घोषणा की।