Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / केन्द्र-राज्य की योजनाओं से जनता के जीवन में चमत्कारिक बदलाव – रमन

केन्द्र-राज्य की योजनाओं से जनता के जीवन में चमत्कारिक बदलाव – रमन

राजनांदगांव 30 अक्टूबर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न लोकहितैषी योजनाओं से आम जनता के जीवन में चमत्कारिक बदलाव आ रहा है।

डॉ.सिंह आज यहां मुख्यमंत्री निवास परिसर में दीपावली मिलन समारोह में स्थानीय नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य के नक्सल हिंसा पीडि़त मोहला-मानपुर विकासखण्डों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 70 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को वर्ष 2016 के धान का बोनस दीपावली से पहले देकर राज्य सरकार ने अपना एक बड़ा संकल्प पूरा किया है। अब प्रदेश सरकार तेन्दूपत्ता संग्राहकों को बोनस देने की तैयार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को दीपावली और आगामी एक नवम्बर को मनाए जाने वाले राज्योत्सव 2017 की बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों की समस्याओं को दूर करने के लिए राज्य सरकार सजग है।मैं स्वयं प्रतिदिन 16 घण्टे काम करके जनता की परेशानियों को हल करने का प्रयास करता हूं।उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला।

डॉ.सिंह ने कहा कि पूरे देश में पांच करोड़ गरीब परिवारों की महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन देने के लिए उज्ज्वला योजना शुरू की गई है, इसके अंतर्गत छत्तीसगढ़ में अब तक पंद्रह लाख से ज्यादा महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन देकर उन्हें चूल्हे के धुंए से मुक्ति दिलायी गई है। समारोह को लोक सभा सांसद अभिषेक सिंह ने भी सम्बोधित किया।