Saturday , November 27 2021
Home / देश-विदेश / केन्द्र ने झारखंड सरकार से एक बच्ची की भूख से मौत पर मांगी रिपोर्ट

केन्द्र ने झारखंड सरकार से एक बच्ची की भूख से मौत पर मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली 18 अक्टूबर। केन्‍द्र ने झारखंड सरकार से सिमडेगा जिले में कथित रूप से भूख से 11 वर्ष की एक बच्‍ची की मौत के मामले में रिपोर्ट देने को कहा है।

खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने आज यहां कहा कि यह चिंता की बात है कि राज्‍य में खाद्य सुरक्षा कानून लागू होने के तीन महीने के बाद भी लाभार्थी को इसका लाभ नहीं मिला। जबकि केन्‍द्र सरकार हर महीने राज्‍य सरकार को सब्सिडी वाले खाद्यान्‍न की आपूर्ति करता है। श्री पासवान ने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने को कहा है।उन्‍होंने बताया कि खाद्य सचिव को भी इसकी जांच करने का कहा गया है।

श्री पासवान ने कहा कि.. हमने कहा कि किसी वरिष्‍ठ अधिकारी को यहां इसकी जांच के लिए एक टीम भेजिए।जहां तक राशन कार्ड का सवाल है, उसमें हमने कहा कि आधार  कम्‍पलसरी  नहीं है अभी।आधार बन जाने से जो है जाली राशन कार्ड खत्‍म हो जाता है।लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जिसके पास में आधार कार्ड नहीं होगा तो उसको राशन नहीं मिलेगा..।

इस बीच झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने बालिका के परिजनों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्‍होंने बालिका की मृत्‍यु पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है।