Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 17 सितम्बर को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 17 सितम्बर को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर

रायपुर 15 सितम्बर।केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी रविवार 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन और छत्तीसगढ़ सरकार के श्रम दिवस के अवसर पर रायपुर जिले के केन्द्री में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में शामिल होंगी।

श्रीमती ईरानी और मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह इस अवसर पर केन्द्री में जिला खनिज न्यास निधि से निर्मित स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट आंगनबाड़ी केन्द्र और स्मार्ट ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण करेंगे।इस कार्यक्रम के बाद श्रीमती स्मृति ईरानी रायपुर जिले के ही ग्राम मंदिरहसौद (विकासखण्ड-आरंग) आएंगी और वहां दोपहर एक बजे ’स्वच्छता ही सेवा अभियान’ में शामिल होकर लगभग 146 करोड़ रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगी। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ.सिंह करेंगे।

समारोह में आरंग क्षेत्र में जनसुविधाओं के विकास के लिए लगभग 44 करोड़ रूपए की लागत से पूर्ण हो चुके 15 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 102 करोड़ रूपए के 13 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया जाएगा।जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण होगा, उनमें 17 करोड़ 20 लाख रूपए की लागत से निर्मित नवागांव-गोढ़ी-भानसोज सड़क, पांच करोड़ 64 लाख रूपए की लागत से निर्मित ग्राम मंदिरहसौद-नकटी मार्ग चौड़ीकरण, मंदिरहसौद और चंदखुरी में निर्मित स्मार्ट स्कूल आदि शामिल हैं।

इनके अलावा समारोह में महानदी सिंचाई परियोजना के तहत मुख्य नहर लाईनिंग स्ट्रक्चर निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा, जिस पर 78 करोड़ रूपए की लागत आएगी। कार्यक्रम में चार करोड़ 88 लाख रूपए की आरंग-खमतराई-अमेठी सड़क और मंदिरहसौद में तीन करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से बनने वाले अनुसूचित जाति कन्या एवं बालक पोस्ट मैट्रिक छात्रावास भवन, खरोरा में एक करोड़ 28 लाख रूपए की लागत से बनने वाले 50 सीटर अनुसूचित जाति बालक छात्रावास और आरंग में एक करोड़ रूपए की लागत से अटल विहार कॉलोनी में बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन और शिलान्यास किया जाएगा।