Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को पांच वर्ष की सजा

काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को पांच वर्ष की सजा

जोधपुर 05 अप्रैल।राजस्थान मे जोधपुर की एक अदालत ने काले हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को पांच वर्ष की सजा तथा 10 हजार रूपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

अदालत के द्वारा सलमान को पांच वर्ष की सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने उन्हे तुरंत अभिरक्षा में ले लिया।अदालत परिसर में सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है।उन्हे पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा में कुछ ही देर में जोधपुर केन्द्रीय जेल ले जाया जायेगा।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इससे पूर्व इस मामले में निर्णय सुनाते हुए सलमान खान को दोषी करार दिया जबकि सैफअली खान, तब्बू, सोनाली एवं नीलम,दुष्यन्त सिंह को संदेश का लाभ देते हुए दोषमुक्त कर दिया।इस मामले की सुनवाई पिछले सप्ताह ही पूरी हो गई थी और अदालत ने अपना निर्णय सुनाने की तिथि आज तय की थी।

सलमान को दोषी करार दिए जाने के बाद उनकी सजा की अवधि को लेकर अभियोजन एवं बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं में लम्बी बहस हुई।अभियोजन पक्ष ने जहां अधिकतम छह वर्ष की सजा की मांग की वहीं बचाव पक्ष ने उनके तमाम सामाजिक कार्यों का उल्लेख करते हुए कम से कम सजा देने की अपील की।अदालत ने दोनो पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद सलमान को पांच वर्ष की सजा एवं 10 हजार रूपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

खबरें है कि सलमान के अधिवक्ताओं ने जमानत के लिए ऊपरी अदालत में आवेदन दाखिल कर दिया है,लेकिन उस पर आज सुनवाई होगी या नही अभी तय नही है।अगर जमानत अर्जी पर सुनवाई आज नही होती और उन्हे जमानत नही मिलती तो उन्हे फिलहाल जोधपुर जेल में गुजारना होगा।