Sunday , October 2 2022
Home / MainSlide / कानपुर में यूपी एटीएस ने संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

कानपुर में यूपी एटीएस ने संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस को एक और बड़ी सफलता मिली है। सहारनपुर से गिरफ्तार नदीम के आतंकी कनेक्शन में जैश ए मोहम्मद से जुड़ा एक और आतंकी सैफुल्लाह कानपुर से गिरफ्तार हुआ है। हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है और उसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बना कर दी है। हबी उल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है।

आपको बता दें कि सहारनपुर के गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मोहम्मद नदीम के पूरे नेटवर्क को स्वतंत्रता दिवस से पहले एटीएस ध्वस्त करना चाहती हैं। पूरी ताकत के साथ नदीम के सहयोगियों की तलाश रही एटीएस को कानपुर में एक और सफलता मिली। सैफुल्लाह गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले एटीएस ने आजमगढ़ से सबाउद्दीन आजमी को गिरफ्तार किया था।

आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में था नदीम

सहारनपुर से अरेस्ट नदीम विभिन्न स्थानों पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी में था। नदीम के नेटवर्क में ही सैफुल्लाह भी शामिल था। नदीम कई तरह के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से जुड़ा हुआ था, जिससे वह आतंकी घटना को अंजाम दे सके। नदीम का वर्ष 2018 में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान के आतंकी हकीमुल्लाह से परिचय हुआ था। हकीमुल्लाह ने ही नदीम का परिचय सैफुल्लाह से करवाया। फिर सैफुल्लाह ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात में स्थित कट्टरपंथी तत्वों से उसका परिचय करवाया। नदीम की फेक जी-मेल आईडी, वर्चुअल आईडी और टेलीग्राम आईडी बनाकर पाकिस्तान भेजी गई। नदीम को ‘लोन वुल्फ अटैक करने के लिए ट्रेनिंग भी दी गई। इसके लिए नदीम द्वारा कुछ ‘टारगेट भी चिह्नित किए गए थे।