Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / कांग्रेस ने एक परिवार के लिए तमाम महान लोगो को किया दरकिनार- मोदी

कांग्रेस ने एक परिवार के लिए तमाम महान लोगो को किया दरकिनार- मोदी

(फाइल फोटो)

चित्रदुर्ग 06 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने एक परिवार के लिए देश के कई महान व्यक्तियों को दरकिनार कर दिया।अब समय आ गया है जब ऐसी पार्टी को अलविदा कह देना चाहिए जिसे दलितों के कल्याण की जरा भी परवाह नहीं है।

श्री मोदी ने आज यहां एक चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब कांग्रेस पार्टी को तकलीफ हो गई कि प्रधानमंत्री भी गरीब परिवार से पिछड़ी जाति से आता है।राष्ट्रपति भी गरीब परिवार से, गांवों से दलित होकर के बन गया, तो कांग्रेस पार्टी को लगा कि उनकी वोट बैंक की राजनीति को बहुत बड़ा झटका लग गया है।अब तक दलितों की आंख में जो धूल झोंकते थे, अब दलित जागृत बन गया है।अब कांग्रेस पार्टी ने दलितों में भ्रम फैलाना, दलितों में झूठ फैलाना एक बहुत बड़ा अभियान चलाया हुआ है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस दलितों को वोट बैंक समझती है और उसने दलित चेतना के प्रतीक डॉ. बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की अनदेखी की है।भाजपा सरकार ने ही डॉ. आम्बेडकर को भारत रत्न प्रदान किया और उनके सम्मान में पांच स्मारक बना रही है। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस की संस्कृति है जो एक खास समुदाय के तुष्टीकरण के लिए सुल्तानों की जयंती मनाती है और हमारे इतिहास और नायक रहे अन्य महान लोगों को भूल जाती है।

श्री मोदी ने कहा कि..ये कांग्रेस का चरित्र देखिये, जिसकी जयंती मनानी चाहिए, पीढ़ी दर पीढ़ी प्रेरणा लेनी चाहिए, उसकी जयंती मनाना तो उनको सूझता नहीं है।और ओन के ओवव्वा, उसको तो भुला दिया गया, लेकिन वोट बैंक की राजनीति के खातिर सुल्तानों की जयंती मनाने में लगे पड़े है। इस जयंती के फेर में कांग्रेस ने कर्नाटक के लोगों का और विशेषकर चित्रदुर्ग के लोगों का बहुत बड़ा अपमान किया है..।

उन्होने कर्नाटक के किसानों को भरोसा दिलाया कि चुनाव के बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर सभी सिचांई परियोजनाओं को पूरा किया जाएगा, सड़क और गोदाम जैसी बुनियादी सुविधाओं का विकास किया जाएगा। भ्रष्टाचार के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के एक मंत्री ने सूखा राहत योजना–गंगा कल्याणा के नाम से खूब पैसा बनाया।