Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / कश्मीर समस्या को बातचीत से सुलझाने किसी से भी मिलने को तैयार- राजनाथ

कश्मीर समस्या को बातचीत से सुलझाने किसी से भी मिलने को तैयार- राजनाथ

नई दिल्ली 09सितम्बर।जम्मू कश्मीर की चार दिन की यात्रा पर आज जा रहे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि वह खुले दिमाग के साथ जम्मू कश्मीर जा रहे हैं और वार्ता के ज़रिये मतभेद दूर करने में मदद के लिये किसी से भी मिलने को वह तैयार हैं।

श्री सिंह ने कहा कि..सभी लोगों से हमारी बातचीत हो सके,जो भी हो स्टैक होल्डर मिलेंगे सबसे मैं बातचीत करूंगा। मामला यह है कि कश्मीर की जो समस्या है उसका समाधान होना चाहिए..।

अपनी यात्रा के दौरान गृह मंत्री श्री सिंह मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल एन एन बोरा से मिलेंगे।श्री सिंह प्रधानमंत्री विकास पैकेज और सुरक्षा स्थिति की भी समीक्षा करेंगे।गृहमंत्री श्रीनगर और जम्मू में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी मिलेंगे।वे पुलिस, अर्द्ध सुरक्षाबल और सीमा सुरक्षाबल के जवानों के साथ भी वार्तालाप करेंगे।श्री सिंह के साथ गृह सचिव राजीव गाबा और उनके मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी दौरे पर जा रहे हैं।

एनआईए की लगातार कार्रवाईयों के बाद घाटी में पथ्थरबाजी की घटनाओं में आई कमी के बीच श्री सिंह के इस दौरे को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद की कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है।प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कश्मीर घाटी में लोगों के साथ फिर से सम्पर्क करने की बात कही थी।