Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में आ रही हैं तेज़ी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में आ रही हैं तेज़ी

बेंगलुरू 28 अप्रैल।कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में तेज़ी आती जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बगलकोट, देवनगिरि और चित्रदुर्ग में चुनाव सभाओं को संबोधित करेंगे।आज एक जनसभा में उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार कृषि उत्पाद के लिए डेढ़ गुना अधिक समर्थन मूल्य सुनिश्चित करेगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येडियुरप्पा ने आज गाडग में रोड शो किया। उन्होंने राज्य की सिद्धारमैया सरकार पर भ्रष्टाचार-रोधी ब्यूरो का दुरूपयोग करने और लोकायुक्त को कमजोर बनाने का आरोप लगाया।जनता दल-एस नेता एच डी देवेगौड़ा ने हासन में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने लोकायुक्त को नजरअंदाज किया है।

उधर, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज बेलागावी से अपना राज्यव्यापी चुनाव प्रचार शुरू किया।श्री सिद्धारमैया चिक्कोडी, हुक्केरी और बाइलाहोंगल में पार्टी कार्यकर्ताओं और जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

निर्वाचन आयोग की चुनाव दिनांक की घोषणा करने के पश्चात लोक कला के मंडलियों की मांग बढ़ी है। राजनीतिक पार्टियां अपने चुनाव प्रचार में लोक संगीत की मंडलियों का काफी इस्तेमाल कर रही हैं। जुलूस, सार्वजनिक सभा, नुक्कड़ स्तर पर अभियान के समय मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए लोक कला की मंडलियों का उपयोग किया जा रहा है। ग्रामीण और छोटे शहरों में विशेषत: इन मंडलियों की मौजूदगी दिखाई पड़ती है।