Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान चरम पर

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान चरम पर

बेंगलुरू 03 मई।कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान चरम पर पहुंच गया है। भाजपा और कांग्रेस के स्टार प्रचारक राज्य के दौरे पर हैं और चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कलबुर्गी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए लोगों से कहा कि वे युवाओं के भविष्य, किसानों की भलाई और महिलाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट दें।उन्होने कहा कि..ये चुनाव तो कर्नाटक के नौजवनों का भविष्य तय करने के लिए है। कर्नाटक के किसानों का भाग्य बदलने के लिए है। माताओं-बहनों को सुरक्षा और सम्मान देने का चुनाव है। यहां के नौजवनों को उनके अधिकार का, जो मिलना चाहिए, वो मिलने के लिए चुनाव है..।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार ने कभी भी कार्यक्रमों और नीतियों को पूरी तरह से लागू नहीं किया और केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में रूकावटे डालीं।उन्होने कहा कि..हमने देश भर में करीब सौ ऐसी योजनाएं खोज करके निकाली, जिसको तीस-तीस, चालीस-चालीस, पच्चीस-पच्चीस, बीस-बीस साल से कोई पूछता नहीं था, लटकी पड़ी। ये जो प्रोजेक्ट हम आपके यहां लागू रहे हैं, जिसमें से एक तो पूर्ण हो चुका है, चार भी बहुत जल्द पूर्ण होने वाले हैं और उसका फायदा बीदर, बेलगावी, यालगिर, बीजापुर, हावेरी, कुलबर्गी सभी क्षेत्रों को इसका फायदा मिलने वाला है..।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के बीदर जिले की चुनाव रैली में कहा कि राज्य के चुनाव में दो विचारधाराओं के बीच मुकाबला है।उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता की समृद्धि  विकास के प्रति दृढ़ संकल्प का ही परिणाम है।अपनी पार्टी की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने 2013 में किए वायदों में से 90 प्रतिशत से ज्यादा पूरे कर दिए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष श्री गांधी आज से दो दिन के राज्य के दौरे पर हैं।वे इस दौरान कुलबर्गी, धारवाड़ और गादग जिलों में जनसभाएं और रोड शो करेंगे।

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए इस महीने की 12 तारीख को वोट डाले जाएंगे।