Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त,मतदान 12 मई को

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समाप्त,मतदान 12 मई को

बेंगलुरू 10 मई।कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार आज शाम पांच बजे समाप्त हो गया। मतदान 12 मई को कराया जाएगा।

प्रचार के आखिरी दिन आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बादामी निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो किया।इस निर्वाचन क्षेत्र में मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया और भाजपा उम्‍मीदवार श्री रामुलु के बीच मुकाबला है।प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष और मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बी एस येडियुरप्‍पा ने भी श्री शाह के साथ रोड शो में भाग लिया।

वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी ने एकजुट होकर बहुत अच्‍छा चुनाव अभियान चलाया है और बुनियादी मुद्दे उठाकर कर्नाटक के विकास का प्रारूप तैयार किया है।बेंगलुरू में आज संवाददाता सम्‍मेलन में श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र राज्‍य के लोगों की आवाज है। उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा का चुनाव प्रचार व्‍यक्तिगत आरोपों पर केंद्रित रहा।

राज्‍य में सभी दलों के नेता जोर शोर से प्रचार में लगे रहे।कांग्रेस ने राज्‍य चुनाव प्रचार काफी जोर शोर से किया और उसकी कोशिश रहेगी कि वे कर्नाटका में फिर से सरकार बना पाए। जेडीएस जो प्रादेशिक पार्टी है उसने लोगों के बीच काफी मुद्दे उठाए। राज्‍य के जल, धरती और भाषा से लेकर किसानों का कल्‍याण और उत्‍पीडि़तों का कल्‍याण इसमें शामिल हैं।

राज्‍य के सबसे बड़ें और सबसे छोटे विधानसभा की बात की जाए तो बैंगलुरू दक्षिण राज्‍य का सबसे बड़ा क्षेत्र है। राज्‍य का सबसे छोटा विधानसभा क्षेत्र चिंगेरी है। यहां पर भी बीजेपी के विधायक डी एन जीव राज चुनाव लड़ेंगे और उनके खिलाफ कांग्रेस के टी डी राजेगौड़ा उतरे हैं।