Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में जीता पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से शिकस्त देकर सीरीज में जीता पहला मैच

 बेंगलुरू 28 सितम्बर।ऑस्ट्रेलिया ने चौथे एक दिवसीय मैच में आज भारत ने 21 रन से हराकर सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की।

एन. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे एक दिवसीय मैच में 335 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 313 रन ही बना सकी।उमेश यादव 2 और मोहम्मद शमी 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

रहाणे और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की थी।रहाणे को केन रिचर्डसन ने आउट किया।रहाणे 53 रन बनाकर आउट हुए।रहाणे ने करियर का 22वां अर्धशतक ठोका।

धोनी को केन रिचर्डसन ने बोल्ड कर भारत को सातवां झटका दिया। उन्होंने 13 रन बनाए। धोनी जाधव के आउट होने के बाद मैदान पर आए थे वहीं, अक्षर पटेल मनीष पांडे के आउट होने के बाद आए हैं। केदार जाधव 67 रन बनाकर केन रिचर्डसन का शिकार बने वहीं, मनीष पांडे को पैट कमिंस ने बोल्ड किया।उन्होंने 33 रन बनाए,इससे पहले पंड्या 41 रन बनाकर जंपा का शिकार बने थे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए।भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे।उन्होंने चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।इससे पहले  ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था।भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है।इस सीरीज में ये आसेट्रलिया की पहली जीत है।