Sunday , August 14 2022
Home / खेल जगत /  एजबेस्टन टेस्ट के बाद टी20 में भारत और इंग्लैंड की टीम में इन खिलाड़ियों के बीच होगी सीधी टक्कर

 एजबेस्टन टेस्ट के बाद टी20 में भारत और इंग्लैंड की टीम में इन खिलाड़ियों के बीच होगी सीधी टक्कर

भारत और इंग्लैंड की बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहला मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। एजबेस्टन टेस्ट की बात करें तो टीम इंडिया का शीर्ष क्रम संघर्ष करता नजर आया था ऐसे में टी20 सीरीज में टीम को इस कमी से पार पाना होगा। रोहित की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी और ईशान किशन के साथ वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं। मीडिल आर्डर में सूर्यकुमार के आने से टीम को फायदा होगा जबकि गेंदबाजी में अर्शदीप या उमरान मलिक में किसी एक को मौका मिल सकता है।
इस मैच में जिन खिलाड़ियों पर अपनी टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी उनमें रोहित शर्मा, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टन और क्रिस जार्डन हैं।
jagran
रोहित शर्मा- कोरोना के कारण एजबेस्टन टेस्ट न खेलने वाले रोहित शर्मा, इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। रोहित आइपीएल 2022 के बाद पहली बार टी20 में उतरेंगे। बतौर बल्लेबाज उन्होंने आइपीएल के 14 मैचों में केवल 268 रन बनाए थे। दीपक हुड्डा– दीपक हुड्डा का हालिया फार्म शानदार रहा है। आइपीएल में उनका शानदार प्रदर्शन यहां भी जारी है। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने अपने करियर का पहला शतक लगाया था और भारत की तरफ से उस सीरीज में सबसे सफल बल्लेबाज रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में उनकी बल्लेबाजी पर नजर होगी।
jagran
भुवनेश्वर कुमार– सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के सामने इस मैच में बड़ी जिम्मेदारी होगी क्योंकि यदि वो विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर को जल्दी आउट करने में कामयाब हो जाते हैं तो टीम इंडिया की मुश्किलें कम हो सकती हैं। जोस बटलर– बटलर के लिए आइपीएल 2022 का सीजन ड्रीम सीजन रहा था। आरेंज कैप होल्डर बटलर ने आइपीएल में 800 से ज्यादा रन बनाए थे। इसके अलावा आइपीएल में उन्होंने लगभग हर गेंदबाज की क्लास लगाई है जो इस वक्त टीम इंडिया का हिस्सा हैं।
jagran
लियाम लिविंग्सटन- विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंग्सटन भी भारतीय गेंदबाजों के सामने बड़ी चुनौती होंगे। लिविंग्सटन तेज-तर्रार पारी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में 250 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। क्रिस जार्डन– भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज में इंग्लैंड की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज क्रिस जार्डन ही रहे हैं। उनके नाम भारत के खिलाफ 10 विकेट हैं।