Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / उत्तर कोरिया के परमाणु प्रसार के संबंधों की होनी चाहिए जांच- मोदी

उत्तर कोरिया के परमाणु प्रसार के संबंधों की होनी चाहिए जांच- मोदी

मनीला 15 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु प्रसार के संबंधों की जांच की जानी चाहिए और जिन पक्षों ने इस गैरकानूनी कार्यक्रम में उसकी मदद की है, उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

श्री मोदी ने 12वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में आतंकवाद और इसके दुष्प्रचार की वैचारिक चुनौतियों तथा मनी लांड्रिंग और आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने पर रोक लगाने के बारे में नेताओं के वक्तव्यों का स्वागत किया।श्री मोदी ने हिन्द महासागर और प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षित और स्वतंत्र नौवहन के महत्व पर बल दिया और कहा कि समुद्री कानून पर संयुक्त राष्ट्र की संधि का सम्मान किया जाना चाहिए।

श्री मोदी ने 15वें आसियान भारत शिखर सम्मेलन में आतंकवाद और उग्रवाद से लड़ाई में आपसी सहयोग बढ़ाने का आह्वान किया।उन्होने कहा कि..हमने अपने-अपने देशों में आतंकवाद तथा उग्रवाद से कड़ा संघर्ष किया है। अब समय आ गया है जब हम इस महत्वपूर्ण विषय पर आपसी सहयोग बढ़ाकर इस चुनौती का मिल-जुलकर सामना भी करें और समाधान भी निकालें..।

श्री मोदी ने आसियान के सभी दस देशों को 25 जनवरी को नई दिल्ली में होने वाले भारत-आसियान स्मृति शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।