Friday , December 3 2021
Home / MainSlide / उत्तरप्रदेश में वास्को डिगामा एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से तीन की मौत

उत्तरप्रदेश में वास्को डिगामा एक्सप्रेस के पटरी से उतरने से तीन की मौत

मानिकपुर(चित्रकूट) 24 नवम्बर उत्तरप्रदेश में सतना मानिकपुर रेल खण्ड पर मानिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट आज भोर में वास्को डिगामा पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें तीन लोगो की मौत हो गई और लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए।

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि एस-तीन से एस-11 तक शयनयान डिब्बे, दो जनरल कोच और दो अतिरिक्त कोच पटरी से उतर गए।उन्होने बताया कि इस घटना में तीन रेल यात्रियों की मौत हो गई जबकि 10 यात्री घायल हो गए.जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दो दर्जन से अधिक घायल हुए है जिसमें आधा दर्जन से अधिक की हालत गंभीर है।

रेल अधिकारियों के अनुसार यह दुर्घटना मानिकपुर यार्ड में ही हुई,इस कारण ट्रेन की गति कम थी अन्यथा काफी भंयकर घटना हो सकती थी।दुर्घटना के सही कारणों का पता नही चल सका है लेकिन पटरियों में दरार की आशंका जताई जा रही है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे में मारे गये यात्रियों के निकटतम परिजन को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

जिला अस्पताल की ओर से जारी सूची के अनुसार, हादसे में मारे गये लोगों में से दो की पहचान गोलू कुमार (छह) और दीपक कुमार (30) के रूप में हुई है.तीसरे व्यक्ति की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं।