Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / उत्तरप्रदेश में एनटीपीसी के संयंत्र में विस्फोट से 16 मरे

उत्तरप्रदेश में एनटीपीसी के संयंत्र में विस्फोट से 16 मरे

रायबरेली 01नवम्बर। उत्तरप्रदेश के रायबरेली जिले में राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम(एनटीपीसी)के ऊंचाहार स्थित 500 मेगावाट की एक इकाई के बायलर में आज हुए अचानक विस्फोट से 16 से अधिक लोगो की मौत हो गई जबकि 100 से अधिक लोग झुलस गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शाम लगभग 04 बजे 500 मेगावाट की छठीं इकाई में जिस समय विस्फोट हुआ उस इकाई और इसके आसपास 200 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे।बायलर में विस्फोट होते ही वहां पर भीषण आग लग गई।अचानक हुई इस घटना से किसी को संभलने का मौका नही मिला।रायबरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लगभग एक घंटे पहले 12 मौतो की पुष्टि कर दी थी और यह भी कहा कि कई घायल मजदूरों की हालत गंभीर है।

जिले के आला अधिकारी मौके पर हैं और घायलों को रायबरेली के जिला अस्पताल के अलावा लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर, लोहिया अस्पताल और सिविल अस्पताल भेजा गया है।सभी डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ को तुरंत ड्यूटी पर पहुंचने को कहा गया है।

मारीशस के दौरे पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जानकारी मिलते ही प्रमुख सचिव गृह को हादसे के पीडि़तों को हरसंभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।उन्होने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।