Wednesday , December 8 2021
Home / MainSlide / उत्तरप्रदेश के कासगंज में भारी तनाव के बीच स्थिति नियंत्रण में

उत्तरप्रदेश के कासगंज में भारी तनाव के बीच स्थिति नियंत्रण में

कासगंज 27 जनवरी।उत्तरप्रदेश के कासगंज में कल दो गुटों में हुई आगजनी एवं हिंसक झड़पों में एक व्यक्ति की मौत से बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।शहर में आज भी आगजनी की कुछ वारदाते हुई है।

इस बीच प्रशासन ने सोशल मीडिया पर अफवाहों को फैलाने के हो रहे प्रयासों के मद्देनजर जिले में आज इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।पुलिस के हालात को नियंत्रित करने के प्रयासों को सबसे बड़ी चुनौती अफवाह फैलाने वालों से मिल रही है।कल की हिंसा में मारे गए व्यक्ति के अंतिम संस्कार के दौरान ही विवाद की शुरुआत हो गई थी।खबरों के मुताबिक चिता लगने के बाद भी लोगों ने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया।इसके बाद सांसद राजवीर सिंह ने वैश्य सभा के जिलाध्यक्ष की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कराई,तब जाकर युवक का अंतिम संस्कार हुआ।

खबरों के मुताबिक अंतिम संस्कार से लौटते समय कुछ उपद्रवियों ने कई जगहों पर आगजनी की। आज हुई ताजा घटनाओं के बाद वहां पर और पुलिस बल भेजा गया है।पुलिस ने इससे पहले कल मारे गए व्यक्ति के परिजनों से मिले आ रही साध्वी प्राची को ‌सिकंदराराऊ में ही रोक लिया गया।

इस बीच लखनऊ में राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक(कानून व्यवस्था)आनन्द कुमार ने बताया कि आज यहां हिंसा की कोई वारदात नही हुई लेकिन आगजनी की कुछ घटनाएं जरूर हुई है।उन्होने कहा कि सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने की कोशिशे हुई है,जिस पर नजर रखी जा रही है।उन्होने बताया कि 40 लोगो को हिरासत में लिया चुका है।उन्होने बताया कि वहां वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अलावा और सुरक्षा बलों को भेजा गया है।