Thursday , December 9 2021
Home / खास ख़बर / उत्तरप्रदेश के औरैया में कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त,74 घायल

उत्तरप्रदेश के औरैया में कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त,74 घायल

इटावा 23 अगस्त।उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक मानव रहित रेलवे क्रांसिग पर खड़े डम्पर से टकराकर आज तड़के दिल्ली जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।इस घटना में 74 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से चार की हालत गंभीर बताई गई है।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह घटना कानपुर और इटावा के बीच में पाता और अछल्दा के बीच में गेट नंबर 14  को पार करने के दौरान हुआ।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रेलवे ट्रैक के बगल रेलवे लाईन का निर्माण हो रहा है।गिट्टी लेकर जा रहा डम्पर बगल में एक गढ्ढे में जाकर पलट गया और रेलवे ट्रैक पर पहुंच गया।

कैफियत एक्सप्रेस ग्रीन सिग्नल मिलने के कारण पूरी स्पीड से चल रही थी कि उसके चालक को दूर से ट्रैक पर कुछ खड़ा होना दिखाई दिया जिससे उसने इमरजेन्सी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की,लेकिन वह डम्पर से टकरा गई।चालक की सावधानी से बहुत बड़ी दुर्घटना घटित होने से बच गई लेकिन फिर भी 74 लोगो को चोटे आई है।

उत्तरप्रदेशके प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने बताया कि 74 लोग घायल हुए हैं और उनको नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उन्होने बताया कि घायलों को सैफई इटावा स्थित अखिल भारतीय ग्रामीण आयुर्विज्ञान संस्थान और आस पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

बचाव कार्य समाप्त हो गया है।इस घटना के कारण 40 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन करना पड़ा है।