Friday , May 27 2022
Home / खास ख़बर / उत्कल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 23 लोगो की मौत,100 से अधिक घायल

उत्कल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 23 लोगो की मौत,100 से अधिक घायल

मुजफ्फरनगर/नई दिल्‍ली/लखनऊ 19 अगस्त।उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास पुरी से  हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियों के आज शाम को पटरी से उतर जाने से 23 लोगो की मौत हो गई,जबकि 100 से अधिक यात्री घायल हो गए।

    रेलवे एवं उत्तरप्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर के खतौली रेलवे स्टेशन के पास 18477 उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई।पुलिस के अनुसार इस हादसे में अभी तक 23 लोगो की मौत हो गई है। एक दूसरे पर चढ़ी बोगियों को हटाने का काम तेजी से चल रहा है।खिड़कियों पर लगी छड़ों को गैस कटर से काटकर बोगियों में फंसे यात्रियों को निकालने का काम चल रहा है।

    पुलिस अधिकारियों का मानना है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।दुर्घटना में घायल यात्रियों को खतौली,मुजफ्फर नगर एवं आसपास के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में भी भर्ती करवाया गया है।इस दुर्घटना के समय ट्रेन की गति भी ज्यादा बताई गई है,जिसके कारण जानमाल का ज्यादा नुकसान हुआ है।मुजफ्फर नगर के जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक,रेलवे के आला अफसरों के अफसर मौके पर चल रहे राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी कर रहे है।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य प्रशासन को पीड़ितों को हरसंभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

     रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होने मारे गए लोगों के परिजनों को तीन लाख 50 हजार रूपए की मदद का ऐलान किया गया है।उन्होने घटना में मृत लोगो के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की है।रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्प लाईन नम्बर जारी किए है।