Friday , December 3 2021
Home / MainSlide / आर्थिक सुधारों से भारत हर क्षेत्र में वैश्विक पैमानों पर उतरेगा खरा – मोदी

आर्थिक सुधारों से भारत हर क्षेत्र में वैश्विक पैमानों पर उतरेगा खरा – मोदी

दुबई 11 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि उनकी सरकार के आर्थिक सुधारों से भारत हर क्षेत्र में वैश्विक पैमानों पर खरा उतरेगा।

श्री मोदी ने आज यहां के ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने विश्व बैंक की रैंकिंग में अभूतपूर्व प्रगति की है। उन्होने कहा कि..दुनिया में कभी किसी देश ने इतने कम समय में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में वर्ल्ड बैंक के रिपोर्ट के अनुसार 42 क्रम जंप लगाकर के 100 पर पहुंच गया है लेकिन हम और अधिक ऊपर जाना चाहते हैं और इसके लिए नीतिगत परिवर्तन करना होगा..।उन कदमों को उठाते-उठाते हुए भारत को जितना हो सके उतना जल्दी ग्लोबल बेंच मार्क की बराबरी में लाना है।

उन्होने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार खाड़ी देशों और भारत में उनके सपनों को साकार करने के लिए मिलकर काम करेगी।श्री मोदी ने कहा कि यह विश्व हमारा मंच है और लाखों भारतीय नई ऊचांइयों पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत विकास के हर क्षेत्र में नई बुलंदियों को छू रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने अबु धाबी में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पहले हिंदू मंदिर बोचासनवासी श्री अक्षर पुरूषोत्तम स्वामी नारायण संस्था की आधारशिला रखी। इस कार्यक्रम को ओपेरा हाउस में सीधे दिखाया गया। इस अवसर पर श्री मोदी ने कहा कि यह मंदिर धार्मिक सहिष्णुता और वसुधैव कुटुंबकम – सम्पूर्ण विश्व एक परिवार के भारतीय सिद्धांत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस मंदिर के बन जाने से संयुक्त अरब अमारात में भारतीयता को नई पहचान मिलेगी।

श्री मोदी ने इस विशाल मंदिर परियोजना के लिए सभी भारतीयों की ओर से अबु धाबी के युवराज मोहम्मद-बिन-जाएद-अल-नाहयान का आभार व्यक्त किया।