Tuesday , July 5 2022
Home / MainSlide / आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चार को नोटिस

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर चार को नोटिस

रायपुर, 29 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन में सोशल मीडिया ने आचार संहिता के उल्लंघन पर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित चार लोगो को नोटिस जारी की है।

जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति ने सोशल मीडिया पोस्ट में आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन पाए जाने और सोशल मीडिया के स्पोन्सर्ड पेज पर विज्ञापन का पूर्व प्रमाणन नही कराने के मामले में चार लोगों को नोटिस जारी करने के लिए रिटर्निंग अधिकारियों को भेजा है। रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा इस संबंध में संबंधितों को नोटिस जारी की जा रही है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति ने पाया कि भारतीय जनता पार्टी के श्री बृजमोहन अग्रवाल द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर और श्री देवजी भाई पटेल द्वारा अपने फेसबुक अकाउंट पर शासकीय योजना का मोनो सहित प्रचार किया गया है जिसमें राजनैतिक दल का प्रतीक चिन्ह भी लगाया गया है।

इसी तरह श्री देवजी भाई पटेल द्वारा चेयरमेन छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के नाम से बने फेसबुक अकाउंट से भी राजनैतिक प्रचार किया जा रहा है। जिसे समिति ने आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन माना है। इसी तरह समिति ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस के श्री विकास उपाध्याय को उनके स्पोन्सर्ड फेसबुक पेज में बिना समिति से अनुप्रमाणन कराए राजनैतिक प्रचार करते पाया गया। जिस पर उन्हें नोटिस जारी करने को कहा गया है।